• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

खेल एवं खिलाड़ियों के प्रति समर्पित है संतोष रूंगटा समूह : सोनल

Nov 24, 2019

संतोष रूंगटा कैंपस में राज्य स्तरीय कराते स्पर्धा प्रारंभ, 300 खिलाड़ी पहुंचे

Santosh Rungta Group hosts State level Karate Championshipभिलाई। संतोष रूंगटा समूह के कोहका-कुरुद कैम्पस में सीशिनकाई राज्य कराते चैम्पियनशिप का शनिवार को आगाज हुआ। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए समूह के निदेशक (वित्त एवं प्रशासन) सोनल रूंगटा ने कहा कि संतोष रूंगटा कैम्पस में खिलाड़ियों का स्वागत है। खेल व खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जो कुछ भी संभव होगा, करने के लिए समूह कृतसंकल्प है। इस तरह के आयोजनों में सहभागिता देना समूह के लिए गौरव का विषय है।Karate-Championship-RCET Karate Championshipसमूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने कहा कि खेल जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है। खेलकूद से न केवल शारीरिक एवं मानसिक स्तर पर व्यक्ति मजबूत होता है बल्कि जीवन में सफलता और विफलता को सहजता के साथ स्वीकार करने की क्षमता भी विकसित होती है। सफल जीवन के लिए यह आवश्यक है।
इस अवसर पर सीशिनकाई कराते डू एसोसिएशन द्वारा समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा, डायरेक्टर सोनल रूंगटा एवं निदेशक एचआर महेंद्र श्रीवास्तव का अभिनन्दन किया गया।
चैम्पियनशिप के पहले दिन बालक एवं बालिका वर्ग के काता एवं कुमिते के 32-32 ईवेन्ट हुए। इसमें 6 से 13 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे भाग ले रहे हैं। इसमें 12 जिलों की टीमों के लगभग 300 बच्चे भागीदारी दे रहे हैं। पहले दिन प्रतिभागियों ने 56 स्वर्ण, 56 रजत एवं 92 रजत पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस अवसर पर राज्य कराते एसो. के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, संयुक्त सचिव दीपक कुमार गुप्ता, आदिल खान राजनांदगांव, तापस बोस रायपुर, मनीष बाग रायपुर, संयुक्त सचिव भिलाई अमर भिलाई, एलाइट कराते एसो. के प्रेसिडेंट एनके कुशवाहा सहित रेफरी में भरत देव बंजारे, राधिका साहू आदि उपस्थित थे।
छत्तीसगढ़ कराते डू एसोसिएशन के महासचिव अमल तालुकदार ने बताया कि यहां से चयनित 59 बच्चे दार्जीलिंग में आयोजित आल इंडिया टूर्नामेंट में भागीदारी देंगे। रविवार को 14 से 18 वर्ग अधिक आयु वर्ग के खिलाड़िय़ों की 35 प्रतियोगिताएं होगी। इससे पहले प्रशिक्षकों का सम्मेलन होगा जिसे कराते एसोसिएशन इंडिया के रेफरी काउंसिल सिहान प्रेमजी सेन कोलकाता और छत्तीसगढ़ ओलिंपिक संघ के उपाध्यक्ष बशीर खान संबोधित करेंगे।

Leave a Reply