• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

‘बड़ा दिन’ से पहले मिला गुरू का आशीर्वाद, पार्षद भी हुए शामिल

Dec 25, 2021
Jamming by Rising Star MTown

भिलाई। द राइजिंग स्टार्स मॉडल टाउन ने शुक्रवार को संगीतमय आयोजन किया। ‘बड़ा दिन’ की पूर्व संध्या पर डॉ डीओ सिरसाठ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में नवनिर्वाचित पार्षद हरिओम तिवारी भी उपस्थित थे। डॉ सिरसाठ मल्लखंभ, शारीरिक शिक्षा, रंगोली एवं पोर्टेट कलाकार होने के साथ-साथ एक्युप्रेशर थेरेपिस्ट भी हैं। उन्होंने इस अवसर पर बांसुरी की खूबसूरत प्रस्तुति भी दी।


द राइजिंग स्टार्स ने अपनी संगीतमय संध्या श्रृंखला की शुरुआत इसी वर्ष की है जिसमें पूरा मोहल्ला शामिल होता है। पशु वैज्ञानिक डॉ शशिभूषण साहू, परविन्दर सिंह सलारिया, प्रवीण बिजवे एवं शिक्षक-पत्रकार दीपक रंजन दास इस श्रृंखला की शुरुआत की थी। समूह में अब गणेश तहेकर, सुरेश महानंद भी शामिल हो गए हैं। 24 दिसम्बर को आयोजित कार्यक्रम इस श्रृंखला की तीसरी कड़ी थी। यह प्रख्यात गायक मो. रफी का जन्मदिन भी है।


डॉ सिरसाठ बीएसपी स्कूल में पीटीआई थे। अवकाश प्राप्त करने के बाद उन्होंने एक्युप्रेशर थेरेपी का गहन अध्ययन किया और विदेशों में भी प्रस्तुतियां दीं। उन्हें संगीत से भी गहरा लगाव है। उनका सम्मान मोहल्ले के वरिष्ठतम सदस्य पांडुरंग बिजवे ने शाल एवं श्रीफल प्रदान कर किया। डॉ सिरसाठ ने कहा कि जीवन के प्रत्येक चरण में एक लक्ष्य होना चाहिए। लक्ष्य को प्राप्त करने की रणनीति बनाकर पूर्ण अनुशासन के साथ आगे बढ़ने पर लक्ष्य की प्राप्ति तो होती ही है जीवन भी मूल्यवान हो जाता है।


नवनिर्वाचित पार्षद हरिओम तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि किसी मोहल्ले में ऐसा आयोजन देखकर वे अभिभूत हैं। आपसी प्रेम एवं सौहार्द्र का इससे अच्छा उदाहरण नहीं हो सकता। कार्यक्रम को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि वे मोहल्ले का बेटा बने रहना ही पसंद करेंगे। जब भी किसी को कोई काम हो तो वे निस्संकोच उन्हें कह सकते हैं, वे समस्या का समाधन करने की पूरी कोशिश करेंगे।


संगीत कार्यक्रम में गणेश तहेकर ने हारमोनियम पर अपनी प्रस्तुति दी। डॉ शशिभूषण साहू, परविन्दर सलारिया, प्रवीण बिजवे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश जायसवाल, दीपक रंजन दास, अभिषेक दास, कपूर तांडी एवं साथी ने कैरेओके पर गीत प्रस्तुत किया। श्रीमती निर्मला तहेकर, श्रीमती पूजा सलारिया, श्रीमती अलका दास, श्रीमती रूपाली बिजवे, श्रीमती रानी साहू, श्रीमती नमिता त्रिपाठी, श्रीमती सुरभी तहेकर, कृष (संकेत) सलारिया, हनी सलारिया, कृष साहू, अदिति बिजवे, आयुषी बिजवे, श्री त्रिपाठी, सहित मोहल्ले के अन्य बाशिंदे भी शामिल हुए। रात 12 बजे द राइजिंग स्टार्स के संस्थापक सदस्य प्रवीण बिजवे को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम संपन्न किया गया।

Leave a Reply