• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दशहरे पर मां भवानी से पुलिस अधिकारियों ने मांगा अनोखा वरदान

Oct 6, 2022
Police asks for unique boon on Dussehra

बिलासपुर. दशहरे पर अस्त्र-शस्त्रों की सफाई और प्रदर्शनी करने के बाद पुलिस ने यहां हवाई फायरिंग भी की. पर इसके साथ ही एक अनूठा वरदान भी मां भवानी से मांगा. एसएसपी पारुल माथुर ने माता भवानी की पूजा अर्चना करने के बाद वरदान मांगा कि जिले में ऐसे स्थिति कभी न आए कि पुलिस को हथियार उठाना पड़े. आईजी रतनलाल डांगी भी उनके साथ पूजा अर्चना में शामिल हुए.
बिलासपुर के पुलिस लाइन में एसएसपी पारुल माथुर ने विधि-विधान शस्त्रों की पूजा की. इस दौरान उन्होंने पुलिस अफसरों के साथ हवाई फायरिंग भी की. शहर के पुलिस थानों में भी थानेदारों ने शस्त्र पूजा की. शस्त्रों की पूजा के बाद एसएसपी पारुल माथुर सहित पुलिस अफसरों ने बंदूक उठाकर एक साथ हवाई फायरिंग भी की. कार्यक्रम में एडिशनल एसपी सिटी राजेंद्र जायसवाल, एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा, रक्षित निरीक्षक धनेंद्र ध्रुव सहित पुलिस अफसर मौजूद रहे.
पुलिस लाइन के शस्त्रागार में सभी आधुनिक हथियारों की साफ-सफाई कर प्रदर्शनी लगाई गई. एसएसपी माथुर कहा कि आराध्य देव श्रीराम और आदिशक्ति मां दुर्गा से कामना करते हैं कि हमें कभी शस्त्र उठाने की नौबत न आए और शहर के साथ प्रदेशवासी सुख शांति से रहें.
आईजी रतनलाल डांगी ने शहरवासियों को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पुलिस को कभी शस्त्र न निकालने पड़े, यही मां भवानी से प्रार्थना है. उन्होंने बताया कि परंपरा के तौर पर शस्त्रों की पूजा कर फायर किया जाता है. उन्होंने कहा कि पूजन में जो असलहे निकाले गए, साल भर कभी इसकी नौबत न आए. पूरे क्षेत्र में अमन चैन और प्रेम सद्भवाना बनी रहे.

Pic Credit Dainik Bhaskar

Leave a Reply