• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

योग दिवस पर मोदी को भिलाई बुलाने की तैयारी

Apr 3, 2017

मोदी को भिलाई बुलाने की तैयारीभिलाई। पतंजलि परिवार ने अपना संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने सोशल मीडिया को प्रमुख माध्यम बना रहा है। इसके लिए प्रदेश स्तर पर युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है जिसमें मिशन-2018 युवा भारत के अंतर्गत अपना संदेश फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का प्रयास है। रविवार को इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए 100 से ज्यादा युवाओं को सोशल मीडिया में राष्ट्रनिर्माण का संदेश व्यापक स्तर पर प्रसारित किया गया। स्वामी स्वरूपानंद कॉलेज आमदी नगर हुडको के सभागार में रविवार की दोपहर आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में समूचे देश में घड़ी की सुईयां 2 घंटा आगे करने की मुहिम पर भी व्यापक विचार-विमर्श हुआ। इस दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से इस मुहिम को ट्रेंड करवाने भी युवाओं को ट्विटर हैंडल संचालन की जानकारी दी गई। वहीं ट्विटर पर मोदीजी भिलाई हैशटैग को ट्रेंड करने युवाओं से आह्वान किया गया। इस मौके पर पतंजलि परिवार के संरक्षक सदस्य अतुल पर्वत, विशिष्ट अतिथि अनूप बंसल,जयंत भारती, ममता साहू व सौरभ ने भी युवाओं को संबोधित किया और राष्ट्र निर्माण के लिए स्वच्छ भारत, योग व शिक्षा आदि से जुड़े संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया। पतंजलि परिवार के प्रिंस पांडेय ने युवाओं को फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचाने प्रशिक्षित किया। उन्होंने ट्विट, रिट्विट और हैशटैग पर विस्तार से जानकारी दी।
आयोजन में जानकारी दी गई कि छत्तीसगढ़ स्तर पर 650 सदस्यों का व्हाट्सएप पर कोर ग्रुप बनाया गया है। जहां से संदेश को निचले स्तर तक अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसमें सबसे अधिक लाइक्स और फालोअर लाने वाले युवा को योग दिवस पर 21 जून को भिलाई में आयोजित समारोह में विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।
पतंजलि परिवार ने सोशल मीडिया में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए कंटेंट तय करने और उसकी निगरानी करने राज्य स्तर पर 5 लोगों की टीम बनाई है। जिसमें संपृक्त पंडित, विवेक व आनंदिता की टीम द्वारा तय किया गया संदेश ही सोशल मीडिया पर प्रसारित होगा। इसके नीचे मंडल, जिला और तहसील स्तर पर 5-5 लोगों को इस संदेश को आगे प्रसारित करने और उस पर निगरानी रखने की जवाबदारी दी गई है।
इस अवसर पर देश की घड़ी की सुईयों को दो घंटा आगे बढ़ाने की मुहिम को गति देते हुए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इससे जोडऩे पर चर्चा हुई। कार्यशाला में तय किया गया है कि इस दिशा में राज्य इकाई से सोशल मीडिया के लिए जारी संदेशों को ज्यादा से ज्यादा प्रसारित किया जाएगा। जिससे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी यह संदेश पहुंचे। कार्यशाला में जानकारी दी गई कि इस मुहिम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जोडऩे ट्विटर पर मोदीजी भिलाई हैशटैग शुरू किया गया है। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक संदेश जाएगा और कोशिश की जाएगी कि 21 जून को विश्व योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई भी आएं और इस मुहिम पर ठोस पहल करें।

Leave a Reply