• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ने डेंगू जागरूकता से दी अटलजी को श्रद्धांजलि

Aug 19, 2018

MJ College Dengue awarenessभिलाई। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए एमजे कालेज परिवार ने दूरस्थ इलाकों में स्वच्छता एवं डेंगू के प्रति जागरूकता लाने के लिए अभियान चलाया। महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डॉ कुबेर गुरुपंच, समन्वयक वीके चौबे के नेतृत्व में महाविद्यालय परिवार ने छावनी, हथखोज, कोसानगर, राजीव नगर आदि क्षेत्रों में जाकर जनसम्पर्क किया। Dr Shweta Bhatiaमहाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने बताया कि अटलजी को विदाई देने के लिए शुक्रवार को महाविद्यालय में अवकाश था। अत: हमने इस दिन का सदुपयोग किया। स्टाफ के सभी सदस्यों के साथ हमने डेंगू से बचने के उपाय बताने के साथ ही स्वच्छता के लिए भी जनजागरण कर अटली को अपने ढंग से श्रद्धांजलि दी।
डेंगू से बचाव के लिए लोगों को घर के आसपास कहीं भी पानी जमा नहीं होने देने की समझाइश दी गई साथ ही सामूहिक रूप से मोहल्ले पर भी नजर रखने को कहा। साथ ही लोगों से अपने जलस्रोतों एवं पात्रों को ढंककर रखने की सलाह दी गई। साथ ही बुखार के साथ सिर दर्द या पेट दर्द होने पर तत्काल किसी अच्छे अस्पताल में जाने की समझाइश दी गई।
इस अभियान में महाविद्यालय के पंकज सिन्हा, एनएसएस प्रभारी डॉ जेपी कन्नौजे, डॉ टिकेश्वर वर्मा, डॉ श्वेता भाटिया, अर्चना त्रिपाठी, पंकज सिन्हा, चरनीत संधु, शकुन्तला जलकारे, परविन्दर कौर, अख्तर अजीज खान, मेघा मानकर, आशीष सोनी, बीएल बैनर्जी सहित स्टाफ ने इसमें भागीदारी दी।

Leave a Reply