• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मल्टीप्लेक्स में छत्तीसगढ़ी फिल्म के लिए दबाव बनाने 5 को हल्लाबोल

May 30, 2019

Multiplex Chhattisgarhभिलाई। छत्तीसगढ़ सिने प्रोडयूसर एसोसिएशन ने यहां अपना केसरी लॉज में बैठक का आयोजन कर आगामी 5 जून को रायपुर के सभी मल्टीप्लेक्स में हल्लाबोल का आह्वान किया। इस दिन मल्टीप्लेक्स में किसी भी फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा। साथ ही दर्शकों से भी अपील की गई है कि वे 5 जून को मल्टीप्लेक्स का बहिष्कार करें। बैठक में निर्देशक मनोज वर्मा, छत्तीसगढ सीने एवं टेलिविजन प्रोडयूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष जैन, निर्देशक सतीश जैन, निर्माता निर्देशक मोहन सुंदरानी, एक्टर एवं डायरेक्टर प्रकाश अवस्थी, निर्माता रॉकी दासवानी, श्रीमती गायत्री केशरवानी, मोहित साहू, अभिनेत्री नैनी तिवारी, योग मिश्रा, अनुमोदराज वैद्य प्रमुख रूप से उपस्थित थे।CG Film Producers Directors Multiplexछत्तीसगढ सीने एवं टेलिविजन प्रोडयूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष जैन ने कहा कि मल्टीप्लेक्स वाले छत्तीसगढ़ से कमाई करके छत्तीसगढ़ी फिल्म और कल्चर का ही मजाक उड़ाते हैं। प्रति व्यक्ति 150 रुपए का टिकट और 200 रुपए का पापकार्न बेचकर अकूत कमाई कर रहे हैं। से डेढ सौ रूपये टिकिट का लिया जाता है, और 2 सौ रूपये पॉपकार्न का लिया जाता है। उन्होंने राज्य सरकार से मल्टीपलेक्स सहित सभी टॉकीजों में छत्तीसगढ़ी फिल्मों को दिखाना अनिवार्य करने की अपील की।
निर्देशक मनोज वर्मा ने कहा कि मल्टीप्लेक्स संचालकों द्वारा छत्तीसगढ़ी दर्शकों और छत्तीसगढ़ी फिल्मों का अपमान किया जा रहा है। इसके विरोध में 5 जून को रायपुर के मल्टीप्लेक्स में फिल्म लगने का विरोध करने धरना प्रदर्शन करना है।
सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक सतीश जैन ने कहा कि हिट फिल्में देने के बाद भी उन्हें टॉकीजों में फिल्म लगाने के लिए स्ट्रगल करना पड़ता है। मल्टीप्लेक्स वाले मेरी फिल्म को स्तरहीन बताकर लगाने से इंकार कर देते हैं। इस स्थिति को बदलना होगा ताकि निर्माता बेहतर फिल्में बनाने के लिए प्ररित हो सकें।
बैठक में निर्माता नटराज बंछोर सहित दुर्ग भिलाई के सैकड़ों कलाकार सहित छॉलीवुड से जुड़े लोग उपस्थित थे। उपस्थित लोगों ने 5 जून को रायपुर के मल्टीप्लेक्स में छत्तीसगढ़ी फिल्म नहीं लगाने के विरोध में हल्ला बोल धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे।

Leave a Reply