• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पर्यावरण संरक्षण : पर्यावरण को बचाना हमारी सामूहिक जवाबदारी – अरुण वोरा

Jul 28, 2019

दुर्ग। शासकीय डॉ वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वृहद पौधरोपण का शुभारंभ शहर विधायक अरुण वोरा के अतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर श्री वोरा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में शासन स्तर एवं संस्थागत मुहिम चलायी जा रही है। पर्यावरण को बचाने की जवाबदारी हम सबकी है। पेड़ लगाने और उसकी देखभाल की जरुरत है। श्री वोरा ने महाविद्यालय की ग्रीन आर्मी की प्रसंशा करते हुए उनके प्रयासो की सराहना की।दुर्ग। शासकीय डॉ वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वृहद पौधरोपण का शुभारंभ शहर विधायक अरुण वोरा के अतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर श्री वोरा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में शासन स्तर एवं संस्थागत मुहिम चलायी जा रही है। पर्यावरण को बचाने की जवाबदारी हम सबकी है। पेड़ लगाने और उसकी देखभाल की जरुरत है। श्री वोरा ने महाविद्यालय की ग्रीन आर्मी की प्रसंशा करते हुए उनके प्रयासो की सराहना की। दुर्ग। शासकीय डॉ वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वृहद पौधरोपण का शुभारंभ शहर विधायक अरुण वोरा के अतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर श्री वोरा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में शासन स्तर एवं संस्थागत मुहिम चलायी जा रही है। पर्यावरण को बचाने की जवाबदारी हम सबकी है। पेड़ लगाने और उसकी देखभाल की जरुरत है। श्री वोरा ने महाविद्यालय की ग्रीन आर्मी की प्रसंशा करते हुए उनके प्रयासो की सराहना की।महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने अतिथियों को पौधे भेंट कर स्वागत किया तथा हरियर परिसर के प्रयासों की जानकारी दी तथा बताया कि महाविद्यालय में वाटर हार्वेस्टिंग स्थापित किया गया है।
राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. यशेश्वरी ध्रुव एवं सीमा अग्रवाल ने बताया कि अशोक, कंदब, जामुन, गुलमोहर, सप्तपर्णी के पौधे लगाये गये। पौधो की देखभाल के साथ ही ट्री गार्ड की भी व्यवस्था की गयी है।
ग्रीन आर्मी की रुचि शर्मा ने छात्राओं के साथ विभिन्न ग्रामीण शालाओं में जाकर वृक्षारोपण के महत्व को बतलाने एवं पौधरोपण के कार्यक्रम की जानकारी दी। इस अवसर पर पार्षद श्री राजेश शर्मा एवं प्रकाश गीते तथा ग्रीन आर्मी, रा.से.यो. की छात्राओं के साथ प्राध्यापक एवं कमर्चारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply