• Tue. Mar 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया

Aug 16, 2019
भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड पार्टी द्वारा कदमताल करते हुए वरिष्ठ प्राचार्य मानव सेन, प्राचार्य मृदु लखोटिया को ध्वज स्तंभ के पास ले गए जहां पूर्ण गरिमा एवं सम्मान के साथ तिरंगे का आरोहण किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राचार्य ने अपने भाषण में देशभक्ति की सूक्तियां पढ़ते हुए 19 साल बाद एक बार फिर रक्षा बंधन एवं स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ मनाए जाने की बात का उल्लेख किया।

भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड पार्टी द्वारा कदमताल करते हुए वरिष्ठ प्राचार्य मानव सेन, प्राचार्य मृदु लखोटिया को ध्वज स्तंभ के पास ले गए जहां पूर्ण गरिमा एवं सम्मान के साथ तिरंगे का आरोहण किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राचार्य ने अपने भाषण में देशभक्ति की सूक्तियां पढ़ते हुए 19 साल बाद एक बार फिर रक्षा बंधन एवं स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ मनाए जाने की बात का उल्लेख किया। भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड पार्टी द्वारा कदमताल करते हुए वरिष्ठ प्राचार्य मानव सेन, प्राचार्य मृदु लखोटिया को ध्वज स्तंभ के पास ले गए जहां पूर्ण गरिमा एवं सम्मान के साथ तिरंगे का आरोहण किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राचार्य ने अपने भाषण में देशभक्ति की सूक्तियां पढ़ते हुए 19 साल बाद एक बार फिर रक्षा बंधन एवं स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ मनाए जाने की बात का उल्लेख किया।उन्होंने इन दोनों पर्वों के आपस में प्रगाढ़ होने पर विस्तार से प्रकाश डाला। प्राचार्य मृदु लखोटिया ने देशभक्तों का स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा छात्रों को पर्यावरण के प्रति जागरूक होने, जल संरक्षण की दिशा में प्रयत्नशील होने, स्वच्छता को अपनी आदत में शामिल करने और स्वस्थ रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के बिना उपलब्धियां नहीं मिलतीं।
समारोह का मुख्य आकर्षण चारू श्रीवास्तव के निर्देशन में खेला गया लघु नाटक था। इस नाटक में पर्यावरण की सुरक्षा, पेड़ों की कटाई, मोबाइल से प्रेम के अलावा देश की सुरक्षा, सैनिक, किसान, देशभक्ति को नाटक के माध्यम से उकेरा गया।
भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड पार्टी द्वारा कदमताल करते हुए वरिष्ठ प्राचार्य मानव सेन, प्राचार्य मृदु लखोटिया को ध्वज स्तंभ के पास ले गए जहां पूर्ण गरिमा एवं सम्मान के साथ तिरंगे का आरोहण किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राचार्य ने अपने भाषण में देशभक्ति की सूक्तियां पढ़ते हुए 19 साल बाद एक बार फिर रक्षा बंधन एवं स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ मनाए जाने की बात का उल्लेख किया।शिक्षिका प्रतिमा प्रेम ने कविता के माध्यम से तिरंगे के प्रति सच्ची भक्ति श्रद्धा को प्रस्तुत किया। संचालन भाग्यश्री व स्वाति ने किया। रंगोली की सजावट व स्टेज सजावट क्रमश: प्रतिमा पोद्दार, चारू, पूजा, दिनेश, मनीषा, स्वेच्छा, अर्पणा मेडम द्वारा किया गया। संगीत में दिनेश व वन्दना मेश्राम का सहयोग रहा। कार्यक्रम में आदित्य पाण्डेय, स्टाफ एवं विद्यार्थियों का सहयोग रहा।

Leave a Reply