• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय में नव प्रवेशी छात्रों के लिए अतिथि व्याख्यान

Jul 23, 2019

भिलाई। श्री श्ांकराचार्य महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्रों के आगमन पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों को ट्रेफिक नियम एवं किरण एकेडेमी के द्वारा आईएएस, आईपीएस, छ.ग. पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु व्यापक टिप्स दिए गये। इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक/प्राचार्या डॉ रक्षा सिंह, अति. निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव, किरण एकेडेमी के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह, किरण एकेडेमी के स्टॉफ धनंजय एवं यातायात नियंत्रक सी. दिनकर मंच पर आसीन थे।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्रों के आगमन पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों को ट्रेफिक नियम एवं किरण एकेडेमी के द्वारा आईएएस, आईपीएस, छ.ग. पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु व्यापक टिप्स दिए गये। इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक/प्राचार्या डॉ रक्षा सिंह, अति. निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव, किरण एकेडेमी के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह, किरण एकेडेमी के स्टॉफ धनंजय एवं यातायात नियंत्रक सी. दिनकर मंच पर आसीन थे।भिलाई। श्री श्ांकराचार्य महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्रों के आगमन पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों को ट्रेफिक नियम एवं किरण एकेडेमी के द्वारा आईएएस, आईपीएस, छ.ग. पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु व्यापक टिप्स दिए गये। इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक/प्राचार्या डॉ रक्षा सिंह, अति. निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव, किरण एकेडेमी के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह, किरण एकेडेमी के स्टॉफ धनंजय एवं यातायात नियंत्रक सी. दिनकर मंच पर आसीन थे।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किरण एकेडेमी के डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह ने वर्तमान समय के बढ़ती प्रतिस्पर्धा में आईएएस, आईपीएस, छ.ग. पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में सामन्य ज्ञान की तैयारी किस तरह से किया जाये जिससे प्रतियोगी सफल हो सके, पर विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किरण एकेडेमी के स्टाफ धनंजय ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में गणित की तैयारी कैसे की जाये इस पर विस्तार से वर्णन करते हुए, गणित को हल करने के सामन्य ट्रिक्स बताये, जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं में गणित को आसानी से हल किया जा सकता है, और बेहतर परिणाम हासिल किया जा सकता है।
कार्यक्रम में जीवन सुरक्षा पर ट्रेफिक पुलिस द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता वरिष्ठ यातायात नियंत्रक सी. दिनकर थे। श्री दिनकर ने विभिन्न घटनाओं एवं उदाहरणों द्वारा यातायात नियमों की जानकारी से मानव हित को महाविद्यालयीन विद्याथिर्यों को समझाया साथ ही साथ विभिन्न मूवी क्लिपिंग द्वारा पूरे भारत भर होने वाली दुर्घटनाओं को प्रदर्षित कर गल्तियों को दिखाया व समझाया कि हम छोटी छोटी सावधानी रख कर बडे से बडे घटनाओं के संकट को टाल सकते है। छात्रों के यातायात नियमों से संबंधित अनेक जिज्ञासाओ के जवाब श्री दिनकर ने दिये। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक गण, कमर्चारी गण एवं बडी संख्या में छात्र-छात्राएॅ उपस्थित थे।

Leave a Reply