• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दही-हांडी का आयोजन

Aug 27, 2019

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित रूंगटा पब्लिक स्कूल, भिलाई में जन्माष्टमी एवं दही-हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गु्रप चेयरमैन संजय रूंगटा के मुख्य आतिथ्य एवं निर्देशक श्रीमती रजनी रूंगटा के विशिष्ट आतिथ्य में कार्यक्रम की शुरूआत भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना कर की गई। प्राथमिक एवं माध्यमिक विभाग के छात्रों ने सुमधुर भजनों को प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया। कृष्ण-लीला पर आधारित नयनाभिराम नृत्य प्रस्तुत किए गए। जन्माष्टमी के माहात्म्य पर छात्रों की विचार अभिव्यक्ति के पश्चात दही-हांडी प्रतियोगिता आरंभ की गई। भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित रूंगटा पब्लिक स्कूल, भिलाई में जन्माष्टमी एवं दही-हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गु्रप चेयरमैन संजय रूंगटा के मुख्य आतिथ्य एवं निर्देशक श्रीमती रजनी रूंगटा के विशिष्ट आतिथ्य में कार्यक्रम की शुरूआत भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना कर की गई। प्राथमिक एवं माध्यमिक विभाग के छात्रों ने सुमधुर भजनों को प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया। कृष्ण-लीला पर आधारित नयनाभिराम नृत्य प्रस्तुत किए गए। जन्माष्टमी के माहात्म्य पर छात्रों की विचार अभिव्यक्ति के पश्चात दही-हांडी प्रतियोगिता आरंभ की गई। भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित रूंगटा पब्लिक स्कूल, भिलाई में जन्माष्टमी एवं दही-हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गु्रप चेयरमैन संजय रूंगटा के मुख्य आतिथ्य एवं निर्देशक श्रीमती रजनी रूंगटा के विशिष्ट आतिथ्य में कार्यक्रम की शुरूआत भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना कर की गई। प्राथमिक एवं माध्यमिक विभाग के छात्रों ने सुमधुर भजनों को प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया। कृष्ण-लीला पर आधारित नयनाभिराम नृत्य प्रस्तुत किए गए। जन्माष्टमी के माहात्म्य पर छात्रों की विचार अभिव्यक्ति के पश्चात दही-हांडी प्रतियोगिता आरंभ की गई। विद्यालय के चारों सदनों कलाम, रमन, टैगोर एवं टेरेसा सदन के बाल-गोपालों की टोली ने दही-हाँडी में अपना सामर्थ्य दिखाया। उक्त प्रतियोगिता में टैगोर सदन प्रथम, रमन सदन द्वितीय तथा टेरेसा सदन तृतीय स्थान पर रहा। बालिकाओं के गोविंदा समूह की क्षमता देख उपस्थित जन ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की।
विद्यालय प्रमुख अरूप मुखोपाध्याय ने जन्माष्टमी के माहात्म्य का उल्लेख कर श्रीकृष्ण के जीवन-मूल्यों को आत्मसात करने छात्रों को प्रेरित किया। मुख्य अतिथि की आसंदी से संजय रूंगटा ने विद्यालय परिवार को जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ देकर इसे प्रेम, सद्भाव एवं मानव सेवा का पर्व निरूपित किया। तत्पश्चात प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।
ग्रुप द्वारा संचालित रूंगटा प्ले स्कूल दुर्ग में भी जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की थीम ‘मैं हूं कृष्णा’ में नन्हे बच्चों द्वारा भजन प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती हर्षा रूंगटा ने कहा कि बच्चों ने वातावरण को कृष्णमयी बना दिया एवं सभी नन्हे बच्चों ने कृष्ण और राधा कि वेशभूषा में आकर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल कोडिर्नेटर रजनी कथूरिया ने बच्चों के कार्य की सराहना करते हुए भविष्य में भी इसी तरह के आयोजनों के भाग लेने की अपील की।

Leave a Reply