• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राष्ट्रीय एकता दिवस पर भिलाई महिला महाविद्यालय में निबंध स्पर्धा का आयोजन

Nov 2, 2019

भिलाई। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आह्वान एवं हेमचंद यादव विश्व़विद्यालय दुर्ग के निर्देशानुसार भिलाई महिला महाविद्यालय में अखंड भारत, एक नये भारत के प्रणेता, देश के प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय एकता दिवस निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार ने राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता को बनाए रखने की भी शपथ ली।भिलाई। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आह्वान एवं हेमचंद यादव विश्व़विद्यालय दुर्ग के निर्देशानुसार भिलाई महिला महाविद्यालय में अखंड भारत, एक नये भारत के प्रणेता, देश के प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय एकता दिवस निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार ने राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता को बनाए रखने की भी शपथ ली।भिलाई। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आह्वान एवं हेमचंद यादव विश्व़विद्यालय दुर्ग के निर्देशानुसार भिलाई महिला महाविद्यालय में अखंड भारत, एक नये भारत के प्रणेता, देश के प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय एकता दिवस निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार ने राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता को बनाए रखने की भी शपथ ली।महाविद्यालय के शिक्षा विभाग एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की छात्राओं एवं प्राध्यापकों ने एक साथ शपथ ली। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदनमोहन ने छात्राओं एवं प्राध्यापकों को राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा हेतु स्वयं को समर्पित करने एवं इस संदेश को जन-जन तक प्रसारित करने एकता दिवस की शपथ दिलाई तथा छात्राओं को देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्च़ित करने आवश्यक योगदान हेतु सत्यनिष्ठा से कृतसंकल्पित कराया।
यह शपथ सरदार पटेल की दूरदर्शिता एवं प्रयासों द्वारा स्थापित राष्ट्रीय एकता को बनाये रखने ली गई। इस अवसर पर शिक्षा विभाग की प्रथम तथा तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल पर वृहद निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम सेमेस्टर की 67 एवं तृतीय सेमेस्टर की 31 छात्राओं ने हिस्सा लिया।
प्रथम सेमेस्टर की दीपेश्व़री ने प्रथम, माहेश्व़ेरी ने द्वितीय, रूचि गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं तृतीय सेमेस्टर से संयुक्त़ा पाढ़ी -प्रथम नीता यादव-द्वितीय तथा बी.दिव्या कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्या डॉ संध्या मदनमोहन ने विजेता छात्राओं को शुभकामनायें देते हुए इतनी बड़ी संख्या में छात्राओं की प्रतिभागिता की प्रशंसा की।
कार्यक्रम का संचालन शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ मोहना सुशांत पंडित तथा धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती नीतू साहू ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमती भावना, श्रीमती सुनीशा, श्रीमती नाजनीन का विशेष योगदान रहा।

One thought on “राष्ट्रीय एकता दिवस पर भिलाई महिला महाविद्यालय में निबंध स्पर्धा का आयोजन”

Leave a Reply