• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में मतदान प्रशिक्षण, 16 से ‘भगवतम 19’

Nov 8, 2019

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 7 नवम्बर को छात्रों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने एवं मतदान का अनुभव एवं महत्व प्रतिपादित करने के लिए मतदान का आयोजन किया गया। मतदान का यह आयोजन छात्र फेस्ट ‘भगवतम 19’ के संचालन के लिए था जिसमें विभिन्न संकाय के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। अधिकांश संकाय के प्रतिनिधि छात्र निर्विरोध निर्वाचित हुए जबकि विज्ञान संकाय के प्रतिनिधि के लिए दो गुटों में कांटे की टक्कर हुई। इस कार्यक्रम में एकता का भी संदेश दिया गया।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 7 नवम्बर को छात्रों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने एवं मतदान का अनुभव एवं महत्व प्रतिपादित करने के लिए मतदान का आयोजन किया गया। मतदान का यह आयोजन छात्र फेस्ट ‘भगवतम 19’ के संचालन के लिए था जिसमें विभिन्न संकाय के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। अधिकांश संकाय के प्रतिनिधि छात्र निर्विरोध निर्वाचित हुए जबकि विज्ञान संकाय के प्रतिनिधि के लिए दो गुटों में कांटे की टक्कर हुई। इस कार्यक्रम में एकता का भी संदेश दिया गया।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 7 नवम्बर को छात्रों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने एवं मतदान का अनुभव एवं महत्व प्रतिपादित करने के लिए मतदान का आयोजन किया गया। मतदान का यह आयोजन छात्र फेस्ट ‘भगवतम 19’ के संचालन के लिए था जिसमें विभिन्न संकाय के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। अधिकांश संकाय के प्रतिनिधि छात्र निर्विरोध निर्वाचित हुए जबकि विज्ञान संकाय के प्रतिनिधि के लिए दो गुटों में कांटे की टक्कर हुई। इस कार्यक्रम में एकता का भी संदेश दिया गया।छात्र अपने प्रतिनिधियों के उत्साहवर्धन के लिए जोर-जोर से नारे लगा रहे थे। मतदान का समय सुबह 11:30 बजे से मध्यान्ह 02:30 बजे तक था। मतदान हेतु महाविद्यालय में सुव्यवस्थित व्यवस्था की गई थी। छात्रों की भारी भीड़ और उत्साह के बावजूद मतदान कार्य शांतिपूर्वक सम्पन्न कराया गया। महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ. अर्चना झा, मतदाता जागरूकता के नोडल अधिकारी डॉ. के.के. श्रीवास्तव, छात्रसंघ के प्रमुख प्रभारी श्री संदीप जसवंत एवं सदस्यों द्वारा इस मतदान हेतु पूर्वनियोजित तैयारी की गई थी।
ज्ञात हो कि महाविद्यालय में 16 नवम्बर से 25 नवम्बर तक विभिन्न संकायों द्वारा संयुक्त रूप से फेस्ट ‘भगवतम-2019’ के नाम से सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। पूर्व में विभिन्न विभागों द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से सांस्कृतिक धरोहर को संजोने में महती भूमिका रहती है ये हमें एकता के सूत्र में पिरोते है। महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि यह महाविद्यालय के लिए गौरव एवं हर्ष का विषय है इस प्रकार के आयोजन से सांस्कृतिक एकता का परिचय तो मिलता ही है साथ ही भावात्मकता एकता एक-दूसरें के प्रति देखने को मिलता है।
मतदान में ओवरआॅल भगवतम फेस्ट छात्रा अध्यक्ष सिद्धि राजपूत (बी.एस.सी. द्वितीय), छात्र अध्यक्ष अमन राजपूत (एम.कॉम प्रथम सेम.), विज्ञान विभाग से विजयी छात्रा अध्यक्ष पद हेतु ईशा ठाकुर (बी.एस.सी. अंतिम), छात्र अध्यक्ष योगेश जंघेल (बी.एस.सी. द्वितीय), वाणिज्य विभाग छात्रा अध्यक्ष सौम्या शुक्ला छात्र अध्यक्ष सुुभाष बेहरा प्रबंधन विभाग छात्रा अध्यक्ष नेहा मस्की, छात्र अध्यक्ष अख्तर रजा, कला विभाग छात्र अध्यक्ष दीपक कुमार निर्मलकर आदि विजेता प्रतिनिधियों को श्री गंगाजली शिक्षण समिति के चेयरमैन श्री आई.पी. मिश्रा एवं अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा ने बधाई दी।

Leave a Reply