• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में मनाया गया 71वां एनसीसी दिवस

Nov 25, 2019

NCC Day Celebrated at Swaroopanand Mahavidyalayaभिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में 71वें एन.एसी.सी. दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला उपस्थित हुई। कार्यक्रम प्रभारी स.प्रा. दीपक सिंह थे। एन.सी.सी. दिवस के अवसर पर कैडेट्स के द्वारा साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत मिनी मैराथन 37वीं सीजी एनसीसी बटालियन से आये हुये पीआई रंजन कुमार बेहरा की उपस्थिति में संपन्न हुआ एवं महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया। कैड्ेटस ने देशभक्ति गीत व कविता के माध्यम से एनसीसी के उद्देश्यों एवं कर्तव्यों को बताया। कुणाल, चेतन स्वरुप एवं देवेन्द्र ने मेरे देश की धरती सोना उगले गाकर दर्शक दीर्घा को देश भक्ति से सराबोर कर दिया। अखिलेश एवं महेन्द्र ने यह देश है वीर जवानों का गाकर कैडेट्स में जोश भर दिया। विकास, आशिष और सूरज ने ए वतन ए वतन तुझपे हो कुरबान गा कर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। आशीष ने स्वरचित ओजपूर्ण कविता सुनाई।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने एन.सी.सी. दिवस की शुभकामनायें दी। कैडेट्स एकता व अनुशासन में रहने की बात कही और कहा एन.सी.सी. के अनुशासित विद्यार्थी ही भविष्य में अच्छे सैनिक, पुलिस अधिकारी व श्रेष्ठ नागरिक बनते है।
एन.सी.सी. प्रभारी स.प्रा. दीपक सिंह ने कैडेट्स को एन.सी.सी. के उद्देश्यों एवं कार्यप्रणाली जिसमें कैडेट्स के द्वारा नियमित परेड करना, रायफल का प्रशिक्षण के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। अपने देश के प्रति कर्तव्यों को ईमानदारी एवं अनुशासित रह कर निर्वहन करने की प्रतिज्ञा स.प्रा. दीपक सिंह द्वारा करवाई गई।
आयोजन पर महाविद्यालय के सीओओ डॉ. श्री दीपक शर्मा ने एन.सी.सी. इकाई को बधाई दी। कार्यक्रम में एन.सी.सी. के सभी कैडेट्स उपस्थित हुये।

Leave a Reply