• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बुजुर्गों व बच्चों को अपने घर के आसपास ही मिलेंगे उद्यान : पाण्डेय

Sep 19, 2018

Minister PP Pandey breaks soil for Park in Sector-4भिलाई। स्थानीय विधायक एवं केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा है कि बुजुर्गों व बच्चों को अपने घर के आसपास ही पार्कों की जरूरत होती है। इसलिए वे प्राथमिकता के आधार पर सभी सेक्टरों में रिक्त पड़ी भूमि को पार्क का स्वरूप प्रदान कर रहे हैं। श्री पाण्डेय सेक्टर-4 वार्ड 52 में 9 लाख रुपए की लागत से विकसित किये जा रहे पार्क का भूमिपूजन करने के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे।श्री पाण्डेय ने कहा कि सेवानिवृत्त बुजुर्गों के लिए समय काटना भारी पड़ता है। घर में बैठे बैठे वे अवसाद के शिकार हो जाते हैं। यदि वे कुछ घंटे घर से बाहर पार्क में बैठकर आसपास के अन्य बुजुर्गों से बातें करते हैं और बच्चों को खेलते हुए देखते हैं तो उन्हें सुकून मिलता है। उन्हें सुकून के ये पल उपलब्ध कराना ही उनका उद्देश्य है।
श्री पाण्डेय ने कहा कि इसी तरह छोटे बच्चे खेलने के लिए घर से ज्यादा दूर नहीं जा सकते। अब तक वे जोखिम उठाकर सड़कों पर खेलते रहे हैं। सरकार उन्हें सुरक्षित पार्क उपलब्ध करा रही है जहां वे अपने दोस्तों के साथ खूब धमाचौकड़ी मचा सकते हैं। उनकी माताएं भी यहां आकर बैठ सकती हैं, प्रात: भ्रमण कर सकती हैं और खुली हवा में सांसें ले सकती हैं।
उल्लेखनीय है कि श्री पाण्डेय की पहल से लगभग सभी सेक्टरों में 2-2 पार्क विकसित किए गए हैं। यह कार्य निरंतर जारी है।
श्री पाण्डेय ने बताया कि आनेवाले समय में टाउनशिप में बैकलेन की समस्या से निजात पाने हेतु घरों के पीछे सीवरेज लाइन को छोड़कर पेवर ब्लॉक की व्यवस्था की जाएगी जिससे गंदगी भी न हो और आसानी से सफाई की जा सके। साथ ही टाउनशिप के विभिन्न वार्डों के मुख्य एवं आंतरिक मार्गों हेतु लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से उन्होंने एलईडी लाइट्स स्वीकृत कराए हैं जिसपर कार्य चल रहा है। सभी वार्डों में गणेश पूजा व दुर्गा पूजा पंडालों हेतु आवश्यकतानुसार शेड-निर्माण किया जाएगा।
भूमि-पूजन कार्यक्रम में वार्ड पार्षद रिंकू साहू, पूर्व पार्षद श्याम सुंदर राव, पूर्व पार्षद श्रीमती सुलोचना राव, बसंत प्रधान, प्रशांत पाण्डेय, बसंत साहू, वेदप्रकाश गुप्ता, आनंद, शेखर, श्रीमती परविंदर कौर, सत्यवती एवं वार्ड के समस्त प्रबुद्ध नागरिकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply