• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आरसीएसटी ने ग्राम कुरुद व ढौर में चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

Oct 4, 2019

भिलाई। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्युशंस द्वारा संचालित रूंगटा कॉलेज ऑफ़ सांईस एण्ड टेक्नोलॉजी द्वारा ग्राम स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 ग्राम कुरुद व ग्राम ढौर में किया गया। घरों में मानक स्तर पर समारोह आयोजित कर स्वच्छता और स्वच्छता के प्रति जागरूकता का महाविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों द्वारा प्रयास किया गया जिसमें घरों की आंतरिक व बाहरी स्वच्छता का निरीक्षण किया गया।भिलाई। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्युशंस द्वारा संचालित रूंगटा कॉलेज ऑफ़ सांईस एण्ड टेक्नोलॉजी द्वारा ग्राम स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 ग्राम कुरुद व ग्राम ढौर में किया गया। घरों में मानक स्तर पर समारोह आयोजित कर स्वच्छता और स्वच्छता के प्रति जागरूकता का महाविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों द्वारा प्रयास किया गया जिसमें घरों की आंतरिक व बाहरी स्वच्छता का निरीक्षण किया गया।ग्रामीणों को स्वच्छता मानकों की जानकारी देते हुए उन पर खरा उतरने पर सबसे स्वच्छ घर को सम्मान स्वरूप पदक भेंट किया गया ताकि स्वच्छता के प्रति उनकी रुचि और बढे।
यह अभियान प्राचार्य डॉ. श्रीमती तृप्ति अग्रवाल जैन के मार्गदर्शन, कम्प्यूटर विभाग प्रमुख संतोष सिंह, सहायक प्राध्यापक महेन्द्र साहू, बीएससी भाग-3 की छात्रायें निधि, आस्था, साधना, यमुना, तमन्ना और बीएससी भाग-1 कि छात्रा वैष्णवी के द्वारा किया गया। ग्राम कुरुद की श्रीमती चम्पा देवी, वार्ड नं.-16 को स्वच्छता पदक प्रदान किया गया। ग्राम ढौर में सेवाराम साहू को स्वच्छता पदक प्रदान किया गया।
उल्लेखनीय है कि हिन्दी दिवस 14 सितंबर 2019 को महाविद्यालय द्वारा आयोजित समारोह में कुरुद व ढौर के छात्र-छात्राओं ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया था एवं प्रथम व द्वितीय स्थानों पर कब्जा किया। महाविद्यालय ग्रामीण क्षेत्र में षिक्षा के प्रचार-प्रसार एवं गुणवत्ता वृध्दि के लिए हमेषा अग्रसर है।

Leave a Reply