• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एशिया मेडलिस्ट खिलाड़ी निशा, दिनेश, रमेश व अश्विन का भव्य स्वागत

Oct 6, 2019

भिलाई। छत्तीसगढ़ के एशिया मेडलिस्ट खिलाड़ियों व कोच का दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुँचने पर गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। विजेता खिलाड़ी इंडोनेशिया के बॉथम में 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2019 तक आयोजित 53वीं एशिया बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस चैम्पियनशीप में मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ ही नहीं देश का नाम रौशन किया है। विजेता खिलाड़ी निशा भोयर, दिनेश कुमार साहू, मास्टर खिलाड़ी रमेश हिरवानी व दिव्यांग अश्वन सोनवानी ने एशिया चैम्पियनशीप में अपना परचम लहराया है।भिलाई। छत्तीसगढ़ के एशिया मेडलिस्ट खिलाड़ियों व कोच का दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुँचने पर गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। विजेता खिलाड़ी इंडोनेशिया के बॉथम में 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2019 तक आयोजित 53वीं एशिया बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस चैम्पियनशीप में मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ ही नहीं देश का नाम रौशन किया है। विजेता खिलाड़ी निशा भोयर, दिनेश कुमार साहू, मास्टर खिलाड़ी रमेश हिरवानी व दिव्यांग अश्वन सोनवानी ने एशिया चैम्पियनशीप में अपना परचम लहराया है। निशा और दिनेश को जहाँ कांस्य पदक हासिल हुआ है वहीं अश्वन सोनवानी अपने वर्ग में पंचम स्थान पर रह कर पुरूस्कार जीता है। मास्टर वर्ग में रमेश हिरवानी दो प्वांईट से चूक गये। विजेता खिलाड़ी नवंबर में आयोजित विश्वकप प्रतियोगिता में भाग लेन के लिए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। कोच के रूप में पुन: रेलवे के राजशेखर राव का चयन किया गया है। विजेता खिलाड़ी आज जैसे ही दुर्ग रेलवे स्टेशन पर कदम रखे लोगों ने फूलमाला और गुलदस्ता से उन्हें लाद दिया। प्लेटफॉर्म 3 से बाहर तक आने में लगभग पौन घंटे का समय लग गया। लोग अपने चहेते विजेता खिलाड़ी को स्वागत करने से पीछे नहीं हट रहे थे। सभी विजेता खिलाड़ी स्वागत के पश्चात खुली जीप में स्टेशन से रवाना हुए।
छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेन्द्र पाण्डेय व महासचिव अरविंद सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि, इंडोनेशिया में आयोजित एशियन चैम्पियनशिप में 25 देशों के 365 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया । इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडेरेशन ने पूरे भारत देश से भारतीय टीम के रूप में 65 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों का चयन किया गया था जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य से अन्तराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी प्रतियोगी निशा भोयर के अलावा प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से भरतीय टीम में दिनेश कुमार, मास्टर वर्ग में धमतरी के रमेश हिरवानी व पैरा बॉडी बिल्डर के रूप में अश्वन सोनवानी का चयन हुआ था। भारतीय टीम के कोच के रूप में राजशेखर राव जो कि इंडियन रेलवे तथा छत्तीसगढ़ के सीनियर कोच है उनका चयन एशिया चैम्पियनशीप हेतु चयन हुआ था।
इस स्वागत समारोह में छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डर्स एशोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र पांडे, महासचिव अरविंद सिंह, नवीन पटेल, हीरेन्द्र क्षत्रीय, महेंद्र टेकाम, अमित बंछोर, सुनील वैष्णव, सुमीत बुद्ध, धरमवीर सिंह, जय वर्मा, दुर्गेश, श्रीनिवास, द्वारका सुलाखे, संजय कसेर, गट्टू, द्वारा सभी खिलाड़ियों तथा कोच का भव्य स्वागत किया गया।

Leave a Reply