• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सब जूनियर नेशनल फेंसिंग : हरियाणा, पंजाब और मणिपुर के खिलाड़ियों ने जीते स्वर्ण

Oct 22, 2019

भिलाई। अग्रसेन भवन सेक्टर-6 में आयोजित 21वीं राष्ट्रीय सबजूनियर फेंसिंग (तलवारबाजी) प्रतियोगिता के कल हुए मुकाबले में सेबर बालिका का फायनल मुकाबला हरियाणा की हिमांशी नेगी एवं गुजरात की रिंकू वादी के मध्य खेला गया जिसे हिमांशी ने संघषर्पूर्ण मुकाबले में 15-14 से जीतकर हरियाणा और अपने लिए स्वर्ण पदक प्राप्त किया जबकि रिंकू रजत पदक से संतोष करना पड़ा। कांस्य पदक तेलंगाना की जी सिरिजा के नाम रहा।भिलाई। अग्रसेन भवन सेक्टर-6 में आयोजित 21वीं राष्ट्रीय सबजूनियर फेंसिंग (तलवारबाजी) प्रतियोगिता के कल हुए मुकाबले में सेबर बालिका का फायनल मुकाबला हरियाणा की हिमांशी नेगी एवं गुजरात की रिंकू वादी के मध्य खेला गया जिसे हिमांशी ने संघषर्पूर्ण मुकाबले में 15-14 से जीतकर हरियाणा और अपने लिए स्वर्ण पदक प्राप्त किया जबकि रिंकू रजत पदक से संतोष करना पड़ा। कांस्य पदक तेलंगाना की जी सिरिजा के नाम रहा।भिलाई। अग्रसेन भवन सेक्टर-6 में आयोजित 21वीं राष्ट्रीय सबजूनियर फेंसिंग (तलवारबाजी) प्रतियोगिता के कल हुए मुकाबले में सेबर बालिका का फायनल मुकाबला हरियाणा की हिमांशी नेगी एवं गुजरात की रिंकू वादी के मध्य खेला गया जिसे हिमांशी ने संघषर्पूर्ण मुकाबले में 15-14 से जीतकर हरियाणा और अपने लिए स्वर्ण पदक प्राप्त किया जबकि रिंकू रजत पदक से संतोष करना पड़ा। कांस्य पदक तेलंगाना की जी सिरिजा के नाम रहा।बालिका वर्ग एपी इवेंट में फायनल मुकाबला प्रतिष्ठा मिश्रा पंजाब एवं गोविंदनूर कौर पंजाब के मध्य खेला गया जिसे गोविंदनूर ने 15-10 से विजय दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि प्रतिष्ठा की हिस्से रजत पदक आया,कांस्य पदक पर कब्जा मणिपुर की सिखों नेलसीय रोज देवी के नाम रहा।
बालक वर्ग में फॉयल इवेंट के फायनल मुकाबला मणिपुर के हॉबाम लोयुम्बा एवं महाराष्ट्र के रोहन शाह के मध्य खेला गया जिसे मणिपुर के लोयुम्बा ने 15-10 से जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया,वही महाराष्ट्र के रोहन को रजत पदक से संतोष करना पड़ा,कांस्य पदक कर्नाटक के श्रीनाथ एस पी के नाम रहा।
प्रतियोगिता के दूसरे दिन आज नॉकआउट दौर शुरू हुआ। फॉयल इवेंट में छत्तीसगढ़ के बालक प्री क्वार्टर में बाहर हो गए। अब पदक की उम्मीद बालिका वर्ग के फॉयल इवेंट में नाव्या वर्मा एवं करुणा साहू ने बनाये रखी है। इन्होंने लीग राउंड मैच में बढ़त बनाते हुए अंतिम 64 के मेन ड्रा में जगह बनाई है।
अपने लीग राउंड में नाव्या वर्मा ने 6 में से 5 मैच जीतकर नॉकआउट में स्थान पक्का किया वहीं करुणा साहू ने 6 में से पांच मुकाबले जीतकर नॉकआउट में अपना स्थान सुनिश्चित किया है।

Leave a Reply