• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज में बीएससी एवं एमएससी कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम

Oct 20, 2019

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के छात्रों के लिए जिसमें बीएससी एवं एमएससी कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संस्था प्रमुख डॉ. आरएन सिंह, डॉ. एमए सिद्दीकी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। विशेष वक्ता के रूप में असित पाल सर उपस्थित थे। उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के टिप्स दिए।दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के छात्रों के लिए जिसमें बीएससी एवं एमएससी कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संस्था प्रमुख डॉ. आरएन सिंह, डॉ. एमए सिद्दीकी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। विशेष वक्ता के रूप में असित पाल सर उपस्थित थे। उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के टिप्स दिए।श्री पाल ने छात्रों को बैकिंग, रेल्वे, एसएससी, आरबीआई आदि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं मेंं पूछे जाने वाले तर्क शक्ति गणित, अंग्रेजी एवं अन्य कठिन प्रकार के प्रश्नों को सरलता से हल करने के तरीके बताए। साथ ही छात्रों को परीक्षा में असफल न होते हुए, कैरियर में सफलता की सीढ़ी बनाने के लिए भी कार्य योजना तैयार करने की बात कही।
प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह ने छात्रों को लगातार नित नए प्रयोगों से सीख लेने की बात कही। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं में गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, तार्किक शक्ति आदि विषयों के महत्व को समझाया।
डॉ. एम.ए. सिद्दीकी के छात्रों को कैरियर में गंभीरता लाने एवं वतर्मान में गणित विषयों की ओर सारी परीक्षाओं के जाने पर बल दिया तथा वर्तमान में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में गणित का महत्व बताया गया है। इसलिए छात्रों को लगातार तैयारी एवं महत्व करते रहना चाहिए। कार्यक्रम में विशेष रूप से महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ. संजू सिन्हा, डॉ. अभिषेक मिश्रा, डॉ. श्रीराम कुंजाम, प्रो. दिलीप साहू, प्रो. जनेन्द्र दीवान, डॉ. सतीष कुमार सेन आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply