• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राज्य सीनियर बास्केटबॉल में बीएसपी ने जीता पुरुष व महिला वर्ग का खिताब

Nov 16, 2019

BSP bags Gold in both Men and Women State Senior Basketballभिलाई। 16वीं छत्तीसगढ़ राज्य सीनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में पुरुष व महिला वर्ग का स्वर्ण जीतकर भिलाई इस्पात संयंत्र ने इस खेल में अपना दबदबा पुन: कायम किया है। महिला वर्ग ने जहां राजेश पटेल स्मृति चल वैजयंती अपने नाम की वहीं पुरुष वर्ग ने बिसाहू दास महंत स्मृति चल वैजयंती पर कब्जा कर लिया। पुरुष वर्ग में दुर्ग जिला एवं महिला वर्ग में राजनांदगांव की टीमें उपविजेता रहीं। महिला वर्ग की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नेहा कारवाँ को दिया गया।BSP wins title in both Men and Women category of State level basketball championshipजांजगीर में खेले जा रहे 16 वीं छत्तीसगढ़ राज्य सीनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के अंतिम दिन महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में राजनांदगांव जिला को 53-48 अंकों से पराजित कर भिलाई इस्पात संयंत्र ने स्वर्ण पदक प्राप्त करने का गौरव प्राप्त किया राजनांदगांव जिला उप विजेता रही।
इसी प्रकार पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में भिलाई इस्पात संयंत्र ने दुर्ग जिले को 60-30 अंकों से पराजित कर इस वर्ष का सीनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। दुर्ग जिला उपविजेता रही। महिला वर्ग के तृतीय एवं चतुर्थ स्थान के लिए मुकाबले में दुर्ग जिला ने भिलाई नगर निगम को 54-44 अंकों से पराजित करते हुए तृतीय स्थान का कांस्य पदक प्राप्त किया। पुरुष वर्ग के तीसरे और चौथे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में दुर्ग नगर निगम ने एसईसीआर बिलासपुर को 65-57 अंकों से पराजित कर कांस्य पदक प्राप्त किया।
इस प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग के लिए स्व बिसाहू दास जी महंत की स्मृति में रनिंग ट्रॉफी और महिला वर्ग के लिए स्व राजेश पटेल की स्मृति में रनिंग ट्रॉफी प्रदान की गई।

Leave a Reply