शिक्षा और धर्म का हुआ विस्तार फिर अपराधों में वृद्धि क्यों : ताम्रध्वज

लायन्स क्लब दुर्ग ‘आस्था’ के शपथ ग्रहण समारोह में बोले गृहमंत्री दुर्ग। लायन्स क्लब दुर्ग ‘आस्था’ के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने हैरानी जताई कि शिक्षा का विस्तार हुआ, धार्मिक चैनलों की बाढ़ आ गई, साल भर प्रवचन हो रहे, तो फिर अपराधों में वृद्धि क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे विकास हो रहा है, इंसानी दरिन्दगी के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। उन्होंने मानवता की सेवा की दिशा में लायन्स क्लब द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इन गतिविधियों में और तेजी लाने की जरूरत है।

दुर्ग। लायन्स क्लब दुर्ग ‘आस्था’ के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने हैरानी जताई कि शिक्षा का विस्तार हुआ, धार्मिक चैनलों की बाढ़ आ गई, साल भर प्रवचन हो रहे, तो फिर अपराधों में वृद्धि क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे विकास हो रहा है, इंसानी दरिन्दगी के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। उन्होंने मानवता की सेवा की दिशा में लायन्स क्लब द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इन गतिविधियों में और तेजी लाने की जरूरत है। दुर्ग। लायन्स क्लब दुर्ग ‘आस्था’ के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने हैरानी जताई कि शिक्षा का विस्तार हुआ, धार्मिक चैनलों की बाढ़ आ गई, साल भर प्रवचन हो रहे, तो फिर अपराधों में वृद्धि क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे विकास हो रहा है, इंसानी दरिन्दगी के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। उन्होंने मानवता की सेवा की दिशा में लायन्स क्लब द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इन गतिविधियों में और तेजी लाने की जरूरत है।यहां होटल कैम्बियन में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए गृह, धार्मिक न्यास एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि 50 साल पहले गांव में केवल एक शीतला माता का मंदिर होता था। गांव बड़ा हुआ तो एक बजरंग बली का मंदिर और होता था। पर आज प्रत्येक गांव में कई कई मंदिर हैं। पहले साल छह माही में कभी एक भागवत या रामायण होता था पर अब तो टीवी से लेकर गांव गांव तक धार्मिक आयोजनों और प्रवचनों की बाढ़ सी आ गई है। शिक्षा जन-जन तक पहुंच चुकी है। पर दूसरी ओर अपराध और पुलिस थानों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है। अपराध के नए नए हिंसक और वीभत्स तरीके सामने आ रहे हैं।
Lions-Club-Tamradhwaj-Sahu  दुर्ग। लायन्स क्लब दुर्ग ‘आस्था’ के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने हैरानी जताई कि शिक्षा का विस्तार हुआ, धार्मिक चैनलों की बाढ़ आ गई, साल भर प्रवचन हो रहे, तो फिर अपराधों में वृद्धि क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे विकास हो रहा है, इंसानी दरिन्दगी के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। उन्होंने मानवता की सेवा की दिशा में लायन्स क्लब द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इन गतिविधियों में और तेजी लाने की जरूरत है।लायन्स क्लब 3233-सी की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन रंजना क्षेत्रपाल ने कार्यसूची की सफलता के टिप्स देते हुए कहा कि मिल बैठकर साल भर का कैलेण्डर तैयार करें। फिर वरीयता क्रम तय करें और उन्हें टिक करते चलें। इससे न केवल कार्य को लेकर सभी को पूर्व सूचना रहेगी बल्कि बेहतर कार्यनिष्पादन संभव होगा।
केबिनेट सचिव सरोज पाण्डेय ने अपने प्रेरक उद्बोधन में नई कार्यकारिणी का आह्वान किया कि क्लब की नियमित गतिविधियों के साथ-साथ वे कुछ ऐसा करें कि गिनीज बुक में नाम आ जाए। उन्होंने कहा कि केवल चश्मा बांटना काफी नहीं है, हमें नेत्रदान के लिए भी लोगों को प्रेरित करना होगा। इसके लिए युद्ध स्तर पर लोगों से मरणोपरांत नेत्रदान की वसीयतें करवानी होंगी।
विशेष अतिथि जोन चेयरमैन अनिल अग्रवाल की उपस्थिति में शपथ अधिकारी रीजन चेयरमैन लायन आन्द वर्गीस ने नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष लायन हेमन्त सोनी, सचिव ममता सिंह एवं कोषाध्यक्ष अभिजीत निरंकारी के साथ क्लब डायरेक्टर अवनीश चंद्र श्रीवास्तव, प्रथम उपाध्यक्ष अल्पना चंद्राकर, द्वितीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान, सर्विस चेयरपर्सन वीणा चंद्राकर, मेम्बरशिप चेयरपर्सन अय्यूब खान, क्लब एडमिनिस्ट्रेटर ललित भुवाल, एलसीआईएफ कोआर्डिनेटर अतुल चन्द्र साहू, मार्केटिंग कम्युनिकेशन चेयरपर्सन महेश जायसवाल, सहसचिव विभा चंद्राकर, सह कोषाध्यक्ष अनिता पांडे, मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा शामिल हैं। कार्यक्रम का संचालन माइक्रो केबिनेट चेयरपर्सन अंजू चन्द्राकर ने किया।

Google GmailTwitterFacebookGoogle+WhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>